तेंदुए की खाल तस्करी का पांचवा आरोपी हुआ गेरफ्तर

0
55
Latest India News and Live Updates on Politics, Current affairs. Breaking news on Business, Sports, Bollywood, technology, science & health. News Headlines, current news in hindi

दो खाल एवं 20 नाखून एसटीएफ पहले कर चुकी जब्त

 

छिंदवाड़ा। तेंदुए की खाल तस्करी का पांचवा आरोपी गिरफ्तार हो गया है। छिंदवाड़ा वन वृत्त के कन्हान रेंज के चार आरोपियों को पहले ही एसटीएफ वन विभाग की टीम ने कुछ दिनों पहले गिरफ्तार किया था। इस मामले में पांचवा आरोपी फरार हो गया था। जिसे बुधवार को भोपाल से आई एसटीएफ की टीम ने क्षेत्र से ही गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार हुए आरोपी को बुधवार को जबलपुर न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उसे रिमांड पर लिया जाएगा।

भोपाल एसटीएफ प्रभारी रितेश सिरोठिया के नेतृत्व में करीब एक माह पहले एसटीएफ के स्टाफ ने छिंदवाड़ा-नागपुर रोड पर लिंगा के पास कुछ युवकों को वन्य प्राणी तेंदुए की खाल एवं नाखून के साथ गिरफ्तार किया था। इन आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद मामले की जांच की गई तो चौकाने वाली जानकारी सामने आई। जिसमें आरोपियों के पास से एसटीएफ अमले ने तेंदुए की खाल, नाखून एवं कछुआ की खाल सहित औजार भी जब्त किए थे। एसटीएफ द्वारा पहले ही 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका था। इस दौरान एक आरोपी मौका पाकर भाग गया था। जिसे बुधवार को कन्हान रेंज के पास से गिरफ्तार किया। गिरफ्तार हुए आरोपी फजीत पिता सरवन जाम्बुलकर को बुधवार को कोर्ट में पेश किया गया है। जिसे रिमांड पर लेकर एसटीएफ टीम द्वारा पूछताछ की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here