पेट्रोल डीलर्स हड़ताल पर 13 अक्टूबर को बंद रहेंगे पेट्रोल पंप

0
91

अपनी मांगों के लिए सरकार को मजबूर करने के लिए पेट्रोल पंप डीलर 13 अक्टूबर को एक दिन की हड़ताल करने जा रहे हैं

petrol pamp band

नई दिल्ली यूनाइटेड पेट्रोलियम फ्रंट (यूपीएफ) ने पेट्रोल पंप डीलर्स की ओर से राष्ट्रीय स्तर पर हड़ताल किए जाने की घोषणा की है। डीलर्स 12 अक्टूबर की आधी रात से अगले 24 घंटे के लिए पेट्रोल पंप्स को बंद रखेंगे। इन्होंने हड़ताल की योजना इसलिए बनाई है ताकि व्यापार विसंगतियों में सुधार समेत अपनी अन्य मांगों को मनवाने के लिए सरकार पर दबाव बनाया जा सके।

यूपीएफ का कहना है कि अगर सरकार उनकी मांगों को लेकर नरम नहीं होती है तो वो 27 अक्तूबर से खरीद एवं बिक्री के लिए अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जा सकते हैं और यह तब तक जारी रहेगी जब तक कि व्यापार विसंगतियों को दूर नहीं किया जाएगा। पत्रकारों से बात करते हुए ऑल कर्नाटका फ्रंट ऑफ पेट्रोलियम ट्रेडर्स बी आर रविंद्रनाथ ने बताया कि तेल विपणन कंपनियां (ओएमसी) मुद्दों को हल करने के लिए और उन मांगों को पूरा करने के लिए जिसके लिए वो बीते साल 4 नवंबर को सहमत हुए थे उत्सुक नहीं हैं।

रविंद्रनाथ ने बताया, तेल विपणन कंपनियां निवेश की वापसी पर संशोधन, हर छह महीने में डीलर मार्जिन का संशोधन, कर्मचारियों की आवश्यकताओं,घाटे में जा रहे पेट्रोलियम उत्पादों के ताजा अध्ययनों, उत्पाद परिवहन के मुद्दों और बिना उपकरण के एथेनॉल की ब्लैंडिंग से संबंधित मुद्दों को हल करने पर सहमत हुए थे।

पेट्रोलियम डीलर्स का कहना है कि विपणन अनुशासन दिशानिर्देश (एमडीजी) में हालिया संशोधन 2 लाख तक के डीलरों को दंडित करने के लिए मनमाना और अनुचित है।

http://www.citytime.in

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here