इस ड्राइव की मदद से स्मार्टफोन बन जाएगा कंप्यूटर

0
183

इस ड्राइव की मदद से स्मार्टफोन बन जाएगा कंप्यूटर

आज के युग में स्‍मार्टफोन बहुत ही महत्‍वर्ण हो चुका है स्‍मार्टफोन से सारे काम सफलता पूर्वक हल किऐ जा सकते है कुछ  सालों पहले तक मोबाइल फोन में सिर्फ 4 जीबी की इंटरनल स्टोरेज ही होती थी। वहीं आजकल 32, 64 और 128 जीबी वाले स्मार्टफोन से नीचे के मोबाइल लेने के बारे में कोई नहीं सोचता। ऐसा दुनिया के डिजिटल होने की वजह से हो रहा है। वहीं अब कुछ लोगों की चाहत होती है कि उनके फोन की स्टोरेज 1 या 2 टेराबाइट की हो जाए तो लैपटॉप छोड़कर सारा काम मोबाइल पर ही हो जाएगा।

ऐसे लोगों के लिए अमेरिका के लास वेगास में चल रहे सीईएस 2018 से एक बड़ी खुशखबरी आई है। यूएसबी ड्राइव बनाने वाली नामी कंपनी सैनडिस्क2 ने 1 टेराबाइट (टीबी) स्टोरेज स्पेस वाली दुनिया की सबसे छोटी पेन ड्राइव लॉन्च की है, जो नॉर्मल यूएसबी फ्लैश ड्राइव से जरा हटके है।

यूएसबी-सी टेक्नोलॉजी पर काम करने वाली इस पेन ड्राइव को यूजर बिना किसी ओटीजी केबल के सीधे अपने स्मार्टफोन से जोड़ सकते हैं। मतलब ये है कि इस पेन ड्राइव से हम अपने स्मार्टफोन की स्टोरेज मेमोरी को 1 टेराबाइट तक बढ़ा सकते हैं।

इस पेन ड्राइव को अपने फोन पर अटैच करने के बाद आप उसमें अपने फोन का कोई भी डाटा सुपर स्पीड से स्टोर या ट्रांसफर कर सकते हैं। यानी कि यूजर को ऐसा महसूस ही नहीं होगा कि ये 1 टीबी स्पेस उसके फोन की नहीं बल्कि एक पेन ड्राइव की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here