भारत को वनडे में पहली बार यह रिकॉर्ड बनाने का मौका

0
72
citytime.in Team-India_AFP_0

इंडिया टीम अभी तक दो बार लगातार छह-छह द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीत का रिकॉर्ड अपने नाम कर चुकी हैं। भारत के पास न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर वनडे जीतकर अपने इस रिकॉर्ड को सुधारने का सुनहरा मौका रहेगा। यदि भारत यह मैच जीता तो यह उसकी लगातार सातवीं वनडे सीरीज जीत होगी।

टीम इंडिया ने यदि रविवार को कानपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा वनडे जीत लिया तो वह इतिहास रच देगी। भारत ने यदि यह मैच जीत तो वह न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाएगा। इसी के साथ वह लगातार सबसे ज्यादा द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीत के अपने रिकॉर्ड को सुधारेगा। टीम इंडिया ने यह कारनामा दूसरी बार किया। इससे पहले भारत ने 2007-08 से 2009 के बीच भी लगातार छह द्विपक्षीय वनडे सीरीज अपने नाम की थी।

भारत के इस बार सीरीज जीत का सिलसिला जून 2016 में जिम्बाब्वे के खिलाफ शुरू हुआ। भारत ने जिम्बाब्वे का उसी के घर में 3-0 से सफाया किया। भारत ने इसके बाद अपने घर में अक्टूबर 2016 में हुई पांच वनडे मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड को कड़े संघर्ष के बाद 3-2 से पराजित किया। टीम इंडिया ने जनवरी 2017 में इंग्लैंड को 2-1 से हराकर वनडे सीरीज जीत की हैटट्रिक पूरी की।

विराट के जांबाज इसके बाद वेस्टइंडीज के दौरे पर गए, जहां टीम इंडिया ने सीरीज 3-1 से अपने नाम करते हुए सीरीज जीत का चौका लगाया। भारत ने इसके बाद ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका का उसी के घर में 5-0 से सफाया किया। टीम इंडिया ने इसके बाद जीत के सिलसिले को जारी रखते हुए ऑस्ट्रेलिया को अपने घर में 4-1 से धोया। यह भारत की लगातार छठी द्विपक्षीय सीरीज थी।

http://www.citytime.in

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here