Business news in hindi Latest India News and Live Updates current news in hindi

0
68
Shopping Bags Showing Retail Stores and Buying

दीपावली तक रहेंगे 10 शुभ संयोग, इन खास दिनों में करें खरीददारी

ग्वालियर- शारदीय नवरात्रि प्रारंभ होने के साथ ही बाजारों में रौनक दिखने लगी है। नवरात्रि के पहले दिन गुरुवार को बाजार में अच्छी खरीदारी होने से व्यापारियों के चेहरे खिल गए। अब यह रौनक दीपावली तक जारी रहेगी। दीपावती तक 10 ऐसे शुभ संयोग पड रहे हैं, जिन पर बाजार में धूम रहेगी। क्योंकि इन शुभ संयोगों पर जमकर खरीदारी होने की उम्मीद है।
सालभर से व्यापारियों को इस अवसर का इंतजार था। जिसके चलते व्यापारी कई दिनों से तैयारियां कर रहे थे। आने वाले शुभ संयोगों के लिए व्यापारी तैयारियों में जुटे हैं क्योंकि इन दिनों में सबसे ज्यादा खरीदारी होती है। ज्योतिषाचार्य पं.सतीश सोनी ने बताया कि इन शुभ संयोगों में खरीदारी करना बहुत फलदायी रहता है। इन संयोगों में खरीदारी करने से सुख-समृद्घि आती है।

23 सितंबर- सर्वार्थ सिद्घि योग और रवि योग

24 सितंबर- रवि योग

30 सितंबर- दशहरा अबूझ मुहूर्त रहता है। इसके साथ ही सर्वार्थ सिद्घि योग और रवि योग भी प? रहा है।

5 अक्टूबर- सर्वार्थ सिद्घि योग, अमृत योग

6 अक्टूबर- सर्वार्थ सिद्घि योग, अमृत योग

11 अक्टूबर- सर्वार्थ सिद्घि योग

13 अक्टूबर- पुष्य नक्षत्र

14 अक्टूबर- पुष्य नक्षत्र

17 अक्टूबर- धनतेरस है। इस दिन अबूझ मुहूर्त रहता है

19 अक्टूबर- दीपावली

इलेक्ट्रॉनिक -नवरात्रि प्रारंभ होने के साथ ही इलेक्ट्रॉनिक सेक्टर में भी खरीदारी शुरू हो गई है। इस बार इलेक्ट्रॉनिक सेक्टर में दीपावली तक 50 करो? रुपए का व्यापार होने की संभावना है। मनीष इलेक्ट्रॉनिक के संचालक नवीन माहेश्वरी ने बताया कि इस बाद एलईडी के साथ-साथ ओ-एलईडी की डिमांड बाजार में काफी बड़ गई है। इस समय ग्राहकों को लुभाने के लिए हर प्रोडक्ट पर डिस्काउंट भी दिया जा रहा है।

ऑटोमोबाइल – नवरात्रि के पहले दिन गुरुवार को ऑटो मोबाइल सेक्टर में काफी बिक्री हुई। अब 30 सितंबर यानि दशहरा के लिए लोगों ने पहले से ही बुकिंग करवा रखी है। गरिमा टीवीएस के संचालक हरिओम नागपाल ने बताया कि दशहरा के लिए पहले से लोगों ने बुकिंग करवाई है। इसकी डिलीवरी वह दशहरा पर लेंगे। उधर धनतेरस और दीपावली के लिए भी लोगों ने अभी से बुकिंग करवाई है। कुछ वाहनों पर दो से तीन महीने की वेटिंग भी चल रही है। डीके सेल्स के संचालक सुनील ने बताया कि ई-रिक्शा की मांग खूब बड रही है। दशहरा, धनतेरस और दीपावली के लिए हमारे पास पहले से बुकिंग है।

सराफा -दीपावली के बाद सहालग भी शुरू होंगे। इसके चलते लोग पहले से ही सोना-चांदी के जेवरात की खरीदारी करते हैं। दशहरा, पुष्य नक्षत्र, धनतेरस और दीपावली पर सोना, चांदी के जेवरातों की बिक्री जमकर होने की संभावना है।

बर्तन : बर्तन का कारोबार भी इन दिनों में काफी बड़ जाता है। इसके चलते बर्तन कारोबारियों को नोटबंदी और जीएसटी के बाद पहला मौका है। हालांकि जीएसटी से बर्तन महंगे जरुर मिलेंगे, लेकिन पुष्य नक्षत्र और धनतेरस पर बर्तन खूब खरीदे जाते हैं। इसलिए अभी से व्यापारियों ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है।

कपड़ा – कपड़ा पर जीएसटी लगने के बाद पहला अवसर है जिसका कप?ा व्यापारियों को इंतजार था। नए-नए डिजाइन के स्टॉक अभी से मंगवा लिए हैं। कपड़ा बाजार में अभी से रौनक दिखने लगी है।

 

गोलमाल अगेन के ट्रेलर को एक दिन में ही देख लिया गया 2 करोड़ बार

रोहित शेट्टी की हिट कॉमेडी सीरीज गोलमाल का चौथा भाग इस दिवाली को रिलीज होने वाला है लेकिन ट्रेलर ने आते ही एक नया कीर्तिमान बना लिया है। ट्रेलर सिर्फ 24 घंटे में यू-ट्यूब पर नंबर एक पर आ गया।

जानकारी के मुताबिक गोलमाल अगेन के इस शुक्रवार को रिलीज हुए ट्रेलर को सिर्फ 24 घंटे में 20 मिलियन यानि दो करोड बार देखा गया है। गोलमाल की टीम ने दावा किया है कि ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी बॉलीवुड फिल्म ट्रेलर को इतने कम समय में इतने अधिक लोगों ने देखा।

फिल्म के ट्रेलर की शुरुआत अजय देवगन और श्रेयस तलपड़े की बातचीत से होती है जिसमें अजय को लगा रहे है कि उनके रूम में भूत है। इसके बाद भूत, आत्मा और मैजिक का कनेक्शन दिखाई देता है जिसे देखकर हंसी आती है। इस ट्रेलर में अजय देवगन की धमाकेदार एंट्री भी नजऱ आती है जिसमें वो दो कारों के ऊपर चढ़ें हुए हैं और बराबर बैलेंस बनाए हुए हैं।

हाल ही में फिल्म से जुड़े चार अलग- पोस्टर्स को रिलीज़ किया गया था जिनको देखने से ही हंसी छूटती है। फिल्म 20 अक्टूबर को रिलीज़ होगी जिसके लिए अजय देवगन, अरशद वारसी, तब्बू, परिणीति चोपडा,तुषार कपूर, कुणाल खेमू, श्रेयस तलपडे, प्रकाश राज , नील नितिन मुकेश और संजय मिश्रा की गैंग तैयार है।

दरअसल 1979 में अमोल पालेकर को लेकर ऋषिकेश मुखर्जी ने जो गोलमाल बनाई थी उसे कॉमेडी फिल्मों लिस्ट में बहुत ऊपर का स्थान मिला हुआ है। रोहित शेट्टी की गोलमाल उससे बहुत अलग तरह की कहानी है। साल 2006 में वो ‘गोलमाल फन अनलिमिटेड के नाम से फिल्म लेकर आये और उसके बाद 2008 में गोलमाल रिटर्न्स और 2010 में गोलमाल 3। दावा किया जा रहा है कि इस दिवाली पर लॉजिक नहीं मैजिक होगा।

 

http://www.citytime.in/?p=1259&preview=true

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here