मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना

0
109

छिन्दवाड़ा-प्रदेश सरकार के महत्वाकांक्षी व कल्याणकारी योजना मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के 3 सितंबर को 5 वर्ष पूर्ण होने पर आज स्थानीय राजा की बगिया में विधायक श्री चौधरी चन्द्रभान सिंह की अध्यक्षता में बुजुर्गो के सम्मान का सांस्कृतिक अनुष्ठान का आयोजन किया गया । कार्यक्रम की मुख्य अतिथि नगर निगम की महापौर श्रीमती कांता सदारंग, कलेक्टर जे.के.जैन, नगर निगम आयुक्त इच्छित गडपाले, एस.डी.एम. राजेश शाही सहित अन्य अधिकारी और गणमान्य नागरिक उपस्थित थे । कार्यक्रम में मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना से लाभान्वित बुजुर्ग व वरिष्ठ जन का पुष्पहार व शाल श्रीफल प्रदान कर स्वागत किया गया और उनसे उनकी यात्रा के अनुभवों का आदान-प्रदान किया गया और यात्रा के फलस्वरूप उनके जीवन में आये परिवर्तनों पर भी उनके विचारों पर चर्चा की गई। साथ ही मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना को और बेहतर बनाने के लिये उनसे और समाज के अन्य वर्गो से महत्वपूर्ण सुझाव भी लिये गये । इस योजना के अंतर्गत तीर्थ यात्रा कर चुके सभी बुजुर्गो ने इस कल्याणकारी योजना की सराहना करते हुये मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के प्रति आभार व्यक्त करने के साथ उन्हे धन्यवाद दिया और इस योजना को निरंतर चालू रखने की अपील की ।
विधायक चौधरी चन्द्रभान सिंह ने इस दौरान सरकार के कल्याणकारी सभी योजनाओं पर प्रकाश डालते हुये कहा कि प्रदेश सरकार समाज के सभी वर्गो के प्रति संवेदनशीलता व कल्याण की भावना को लेकर काम कर रहे है । मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के आज 5 वर्ष पूर्ण होने पर योजना से लाभान्वित तीर्थ यात्रियों को सम्मान देकर वे गौरवान्वित महसूस करते हुये कहा कि हमेशा प्रदेश सरकार वरिष्ठ जन के कल्याण के लिये प्रयासरत है ।
कलेक्टर जे.के.जैन ने बताया कि जिले में अभी तक 13 हजार 830 वृध्दजनों ने इस योजना का लाभ ले लिया है जिसमें नगर पालिक छिन्दवाडा से 4 हजार 710 तीथ यात्रियों को योजनांतर्गत चिन्हित तीर्थ स्थलों पर जाने का मौका मिला । उन्होंने कहा कि जो वरिष्ठ जन आयकर दाता नही है और अभी तक यह कल्याणकारी योजना का लाभ नही ले सके है वे चिन्हित तीर्थ स्थलों के दर्शन लाभ ले सकते है । कलेक्टर ने इस दौरान मुख्यमंत्री के वृध्दजन कल्याण के प्रति सकारात्मक सोच पर श्रवण कुमार की कहानी पर भी प्रकाश डाला और बुजुर्गो के सुखमय जीवन की कामना की । बुजुर्गो के सम्मान का सांस्कृतिक अनुष्ठान में जनप्रतिनिधियों, गणमान्य नागरिकों, बुध्दिजीवियों, पत्रकारों आदि ने उपस्थित होकर कार्यक्रम को सफल बनाने में सराहनीय सहयोग दिया ।

http://www.citytime.in

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here