न्यू जीलैंड के खिलाफ टीम का ऐलान जाने किसको मिली जगह

0
104
tim india ka ellan

tim india ka ellan

नई दिल्ली भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने न्यू जीलैंड के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस सीरीज के लिए टीम में शिखर धवन की वापसी हुई है। धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम के साथ नहीं थे। वह पारिवारिक कारणों के चलते इस सीरीज में नहीं खेल पाए थे। इसके साथ ही तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को भी 15 सदस्यीय टीम में जगह मिली है।

टीम में केएल राहुल, मोहम्मद शमी और उमेश यादव को जगह नहीं मिली है।

न्यूजीलैंड ही एकमात्र टी 20 की टीम है जिसको भारत अभी तक हरा नही सका है,इसलिये भारतीय टीम का चयन निष्पक्षता से करना एकमात्र आधारहोना चाहिये. न्यू जीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी। ये मैच 22, 25 और 29 अक्टूबर को खेले जाएंगे। देखें दौरे का पूरा कार्यक्रम कार्तिक ने अपना पिछला वनडे मैच इस साल जुलाई में वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेला था. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में कार्तिक का चयन नहीं हुआ था। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैचों के लिए उनका चयन हुआ था लेकिन उन्हें अंतिम एकादश में जगह नहीं मिल पाई थी।

यह है पूरी भारतीय टीम
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकुर

http://www.citytime.in

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here