कोल्ड स्टोरेज से रिसी अमोनिया गैस, 60 बच्चे गंभीर

0
135

छिंदवाड़ा में कोल्ड स्टोरेज से रिसी अमोनिया गैस, 60 बच्चे गंभीर

एक बच्चे को गंभीर चोटें आने पर नागपुर रैफर किया गया

छिंदवाड़ा.  नरसिंहपुर रोड स्थित कृषक कोल्ड स्टोरेज में बुधवार सुबह विस्फोट के साथ अमोनिया गैस का रिसाव हुआ। जिससे ठीक बगल में स्थित भारत भारती विद्यालय गैस की चपेट में आ गया।
गैस से बच्चों व शिक्षकों में घबराहट, आंखों में जल और सांस लेने में दिक्कतें होने पर अफरातफरी की स्थिति बन गई थी। कुछ बच्चों ने तो घबराहट में स्कूल के फर्स्ट फ्लोर से छलांग लगा दी। करीब 60 बच्चों को गंभीर हालत में जिला अस्पताल पहुंचाया गया। इलाज के बाद सभी बच्चों की हालत सामान्य बताई जा रही है। छलांग लगाने वाले एक बच्चे को गंभीर चोटें आने पर नागपुर रैफर किया गया है। इधर का रिसाव किन परिस्थितियों में हुआ अभी यह पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हो सका है। घटना के दौरान गैस सिलेंडर के फटने की चर्चाएं थी। बाद में गैस पाइप लाइन और सिलेंडर के बीच नोजल के फटने से रिसाव की बात कही जा रही है।
अब स्थिति सामान्य होती जा रही है
घटना के तुरंत बाद मौके पर पहुंचे कलेक्टर जेके जैन और एसपी ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। दोनों अधिकारी जिला अस्पताल भी पहुंचे। सीएमओ डॉ. जेएस गोगिया का कहना है कि बच्चों को आंखों में जलन और सांस लेने में तकलीफ की शिकायतें थी, लेकिन अब स्थिति सामान्य होती जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here